You are here
Home > breaking news > आलोक वर्मा के हटाए जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी व राहुल गाँधी का देशव्यापी प्रदर्शन

आलोक वर्मा के हटाए जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी व राहुल गाँधी का देशव्यापी प्रदर्शन

आलोक वर्मा के हटाए जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी व राहुल गाँधी का देशव्यापी प्रदर्शन

Share This:

देश की सबसे बड़ी जाँच एजेंसी सीबीआई में आजकल सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, कुछ दिन पहले  सीबीआई  निदेशक आलोक वर्मा को केंद्र सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया है, आलोक वर्मा के हटाए जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी की अगुवाई में शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली स्तिथ सीबीआई मुख्यालय पहुँचने के लिए मार्च शुरू कर दिया, इस दौरान उनके साथ मार्च में अशोक गहलोत और अन्य कांग्रेस नेता सहित समर्थक शामिल है, इसी बीच मार्च में कांग्रेस के साथ  तृणमूल कांग्रेस के शामिल होने की भी सूचना है, प्रदर्शनकरियों से निपटने के लिए दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने एक दूसरे पर  रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाए थे, आरोपों के चलते केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा के अलावा आनन-फानन में 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया था, जिसके विरोध में कांग्रेस ने भाजपा और सीबीआई के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया था। दिल्ली के अलावा मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थिति सीबीआई के दफ्तर पर भी काग्रेस ने प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर ली है। मुंबई के सीबीआई के दफ्तर के अलावा सभी पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट कर पार्टी द्वारा आय़ोजित विरोध प्रदर्शन में सभी लोगों को शामिल होने की अपील की है। गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआइ में घमासान छिड़ा हुआ है। एजेंसी के दो बड़े अफसर, डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने एक दूसरे पर रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाए हैं। अहम बात ये है कि इन दोनों ने एक ही मामले में एख दूसरे पर आरोप लगाए हैं।

Leave a Reply

Top