You are here
Home > breaking news > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दक्षिण कोरिया ने इस वर्ष सोल पीस प्राइज देने का निर्णय लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दक्षिण कोरिया ने इस वर्ष सोल पीस प्राइज देने का निर्णय लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दक्षिण कोरिया ने इस वर्ष सोल पीस प्राइज देने का निर्णय लिया

Share This:

दक्षिण कोरिया के सोल पीस प्राइज कल्चरल फाउंडेशन ने बुधवार को घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस वर्ष सोल पीस प्राइज देने का निर्णय लिया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह प्राइज भारतीय और  वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं के विकास में योगदान के लिए दिया जाएगा। बता दे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में अमीर-गरीब के बीच बनी सामाजिक और आर्थिक खाई को कम करने का काम किया है, इस फाउंडेशन ने नरेंद्र मोदी के ‘मोदीनॉमिक्स’ की खूब प्रशंसा की है।

चयन समिति के अध्यक्ष चो चुंग-हू ने कहा कि फाउंडेशन की 12 सदस्यीय कमेटी ने विश्वभर के 100 लोगों में प्रधानमंत्री को सबसे ‘परफेक्ट कैंडिडेट’ माना है, प्रधानमंत्री मोदी सोल पीस प्राइज पाने वाले 14वें विजेता होंगे। उन्होंने बताया कि प्राइज की श्रेणी में मौजूदा पूर्व राष्ट्राध्यक्ष, राजनेता, बिजनसमैन, धार्मिक नेता, स्कॉलर, पत्रकार, कलाकर, ऐथलीट, अंतरराष्ट्रीय संगठन आदि शामिल थे।

दक्षिण कोरिया कमिटी ने पीएम मोदी सरकार द्वारा  नोटबंदी और भ्रष्टाचार रोकने के लिए जारी कि गई पॉलिसी कि प्रशंसा की, इस दौरान सक्रिय विदेश नीति के जरिए क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए किए गए प्रयासों के लिए कमिटी ने ‘मोदी डॉक्ट्रिन’ और ‘ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी’ को भी सराहा है।

Leave a Reply

Top