You are here
Home > breaking news > इलाहबाद विश्वविद्यालय चुनाव- जाने किसनें जीत हासिल की है, और किसनें हार का सामना किया

इलाहबाद विश्वविद्यालय चुनाव- जाने किसनें जीत हासिल की है, और किसनें हार का सामना किया

इलाहबाद विश्वविद्यालय चुनाव- जाने कितना जीत हासिल की है, और किसनें हार का सामना किया

Share This:

इलाहबाद विश्वविद्यालय चुनाव- जाने किसनें जीत हासिल की है, और किसनें हार का सामना किया

उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव (Allahabad university Election Result 2018) के नतीजे घोषित हो गए हैं। एबीवीपी ने महामंत्री पद पर कब्जा बरकरार रखा लेकिन, पांच प्रमुख पदों में से चार पर समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा (सछास) और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने कब्जा कर लिया। चुनाव परिणाम सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है।

अध्यक्ष: उदय प्रकाश यादव SCS
उपाध्यक्ष: अखिलेश यादव NSUI
महामंत्री: शिवम सिंह ABVP
उपमंत्री: सत्यम सिंह सनी SCS
सांस्कृतिक सचिव -आदित्य सिंह, NSUI

परिणाम घोषित होते ही विश्वविद्यालय और उसके आसपास के क्षेत्र का माहौल बिगड़ गया। यहां ताबड़तोड़ बमबाजी के साथ ही आगजनी की गई। इस दौरान हॉलैंड हॉल हास्टल में नवनिर्वाचित व निवर्तमान अध्यक्ष समेत आठ लोगों के कमरे आग के हवाले कर दिए गए। बमबाजी में दारागंज इंस्पेक्टर विनीत सिंह समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए, जिन्हें बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद पूरे परिसर को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है।

अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश यादव विजयी घोषित किए गए। उदय प्रकाश ने 3698 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को बड़े मतों के भारी अंतर से पराजित किया।

वहीं, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव ने 2157 मत प्राप्त कर नितेश सिंह राजपूत को 315 मतों से हराया। महामंत्री पद पर विजयी रहे एबीवीपी के शिवम सिंह (2823 मत) ने समाजवादी छात्रसभा के राहुल यादव ‘रुद्र’ को 270 मतों से हराया। संयुक्त मंत्री के पद पर समाजवादी छात्रसभा के सत्यम सिंह ‘सनी’ ने चंदन कुमार गुप्ता ‘चंदू’ को 952 मतों के भारी अंतर से पराजित किया जबकि सांस्कृतिक सचिव पद पर निर्वाचित घोषित किए गए एनएसयूआई के आदित्य सिंह ने 1832 मत हासिल कर शिवम मौर्या को 174 वोटों के अंतर से हराया।

.

Leave a Reply

Top