You are here
Home > breaking news > यूपी बोर्ड से पास विद्यार्थियों को स्नातक प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अभी करना होगा इंतजार

यूपी बोर्ड से पास विद्यार्थियों को स्नातक प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अभी करना होगा इंतजार

Share This:

naresh tomar (मेरठ) ::))- . भले ही 20 जून से स्नातक प्रथम वर्ष 2022-23 की प्रवेश प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) शुरू कर दिया हो,लेकिन यूपी बोर्ड के विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम आने के बाद भी उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिए एक सप्ताह का इंतजार अभी और करना होगा. दरअसल विश्वविद्यालय प्रशासन को जब तक प्रयागराज यूपी बोर्ड के पास आउट छात्रों का डाटा उपलब्ध नहीं कराएगा, तब तक विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन की अनुमति जारी नहीं करेगा.

Inter pass student

बोर्ड से डाटा आने के बाद ही विद्यार्थी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन करा पाएंगे। विश्वविद्यालय के प्रेस प्रवक्ता प्रो. प्रशांत कुमार के अनुसार, विश्वविद्यालय ने यूपी बोर्ड को छात्र-छात्राओं के विवरण से संबंधित जानकारी के लिए पत्र लिख दिया गया है. जैसे ही बोर्ड द्वारा डाटा उपल्बध कराया जाएगा. विश्वविद्यालय उस डाटा को अपने मुख्य सॉफ्टवेयर में सेव करेगा. इसके बाद जो भी छात्र-छात्राएं आवेदन करेंगे. उनका डाटा खुद वेरीफाई हो जाएगा,जिससे फर्जी प्रवेश प्रक्रिया पर रोक लग पाएगी.

Inter pass student

ऐसे में अभी छात्र छात्राओं को 1 सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Top