You are here
Home > breaking news > अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजभवन में हुआ योगाभ्यास, राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी ने लिया हिस्सा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजभवन में हुआ योगाभ्यास, राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी ने लिया हिस्सा

Share This:

Naresh Tomar लखनऊ ::- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने योग किया. योगाभ्यास से पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक संक्षिप्त रूप से मौजूद लोगों को संबोधित किया.

राज्यपाल ने कहा कि आज का दिन हमारे और पुरे विश्व के लिए ऐतिहासिक दिन है. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि जीवन का हिस्सा बनना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि भले योग की एक-दो प्रक्रिया ही करें, लेकिन जरूर करें. उन्होंने आग्रह किया कि स्कूलों में भी योग का कार्यक्रम रेगुलर होना चाहिए. कई स्कूलों में जगह की कमी से प्रेयर, एक्सरसाइज, योगाभ्यास नहीं होता।

राज्यपाल ने कहा कि शायद कोई घर ऐसा नहीं होगा जिसमे या उसके पास कोई कोरोनाग्रस्त मरीज न रहा हो, ऐसी महामारी में भी मानवता को कैसे बचाना ये दुनिया को सीखने को मिला. सूरज निकलने से पहले उठना चाहिए और रात में 10 बजे के बाद जागना नहीं, हर हाल में सो जाना है. उन्होंने कहा कि हमें अपने और समाज के लिए संकल्प करना होगा. सुबह से योग और मॉर्निंग वाक के लिए राजभवन खुला रहेगा।

Leave a Reply

Top