You are here
Home > breaking news > सपा और बसपा में बनी सहमति,कांग्रेस को दिखाया बाहर का रास्ता

सपा और बसपा में बनी सहमति,कांग्रेस को दिखाया बाहर का रास्ता

सपा और बसपा में बनी सहमति,कांग्रेस को दिखाया बाहर का रास्ता

Share This:

लोकसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश में मिलकर लड़ने पर सपा और बसपा में सहमति बन गई है । सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की 35 सीटों पर और बसपा 36 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है । यह मुलाकात दिल्ली में मायावती के आवास पर हुई ।  बैठक के दौरान सपा और बसपा सुप्रीमो के बीच गठबंधन पर मुहर लगाने के साथ ही सीटों की संख्‍या को भी मंजूरी दे दी ।  दो सीटें राष्ट्रीय लोकदल के लिए (संभावित रूप से अजीत सिंह और जयंत चौधरी) के लिए छोड़ी जाएगी ।  4 सीटें रिज़र्व रखने पर सहमति बनी है ।  

वहीं अमेठी और रायबरेली में गठबंधन कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगा । बता दें कि अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सांसद हैं और रायबरेली से यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी सांसद हैं ।  2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी में सिर्फ यह 2 सीट ही जीतने में कामयाब रही थी. माना जा रहा है कि सपा-बसपा के साथ रालोद का जुड़ना तय है ।  हालांकि कांग्रेस पर संशय बना हुआ है । जानकारी के अनुसार, कांग्रेस सीटें बढ़ाने की मांग कर रही है लेकिन दोनों दल इस पर राजी नहीं है ।  मायावती कांग्रेस को ज्‍यादा भाव नहीं दे रही हैं ।  मध्‍य प्रदेश में भी बसपा ने अकेले लड़ने का ऐलान कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि मायावती का 15 जनवरी को जन्मदिन है। उसी दिन मायावती लखनऊ व दिल्ली में बैठेंगी, संभावना है कि प्रत्याशियों के नाम तय हो जाएंगे। गौतमबुद्धनगर से चुनाव लड़ने के लिए करीब 8 लोग पार्टी से टिकट मांग चुके हैं।

Leave a Reply

Top