You are here
Home > breaking news > अयोध्या विवाद पर सुनवाई 10 जनवरी को, 6 या 7 जनवरी को जजों के नाम का ऐलान होगा

अयोध्या विवाद पर सुनवाई 10 जनवरी को, 6 या 7 जनवरी को जजों के नाम का ऐलान होगा

अयोध्या विवाद पर सुनवाई 10 जनवरी को, 6 या 7 जनवरी को जजों के नाम का ऐलान होगा

Share This:

प्रीम कोर्ट में शुक्रवार को अयोध्या विवाद पर सुनवाई 10 जनवरी तक टल गई।10 जनवरी को मामला सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की स्पेशल बेंच के सामने जाएगा। 6 या 7 जनवरी को इस बेंच में शामिल जजों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।  चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की बेंच से इस मामले में जल्द सुनवाई करने की मांग की गई थी। इसी बेंच का यह केस नई बेंच के पास भेजने पर भी फैसला करना था।

सीजेआई ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक रेग्युलर बेंच बनेगी, जो 10 जनवरी को इस मामले में आगे के आदेश परित करेगी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने वकील हरिनाथ राम की तरफ से दाखिल की गई उस पीआईएल को भी खारिज कर दिया है, जिसमें अयोध्या विवाद की रोजाना सुनवाई की मांग की गई थी।

नई बेंच इलाहाबाद हाईकोर्ट के सितंबर 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई करेगी। दो सदस्यीय बेंच के सामने वकील हरिनाथ राम ने नवंबर में जनहित याचिका लगाकर जल्द से जल्द और हर दिन सुनवाई करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस कदर भीड़ थी कि पैर रखने की भी जगह नहीं थी। सीजेआई के सामने जब मामला आया तो उन्होंने कुछ ही सेकंड में 10 जनवरी को सुनवाई की बात कही। 

Leave a Reply

Top