You are here
Home > breaking news > तीन तलाक बिल पेश होने से पहले ही राज्यसभा में सत्ता और विपक्ष में हंगामा

तीन तलाक बिल पेश होने से पहले ही राज्यसभा में सत्ता और विपक्ष में हंगामा

तीन तलाक बिल पेश होने से पहले ही राज्यसभा में सत्ता और विपक्ष में हंगामा

Share This:

तीन तलाक बिल पेश होने से पहले ही राज्यसभा में सत्ता और विपक्ष में हंगामा शुरू हो गया। उधर, कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने के प्रयास में हैं, जिसे सत्तापक्ष मानने को तैयार नहीं है। सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने व्हिप जारी करके अपने अपने सदस्यों से सोमवार को ऊपरी सदन में उपस्थित रहने को कहा है। अन्य दलों ने भी अपने सांसदों से यह विधेयक सदन में पेश करने के दौरान उपस्थित रहने को कहा है।

राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण बिल है जो कि करोड़ों लोगों के जीवन पर सकारात्मक या फिर नकारात्मक रूप से असर डाल सकता है। ऐसे में यह सेलेक्ट कमेटी के पास भेजे बिना नहीं पारित हो सकता।

राज्यसभा में तृणमूण कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ‘सभी विपक्षी पार्टियों ने सर्वसम्मति से इस बात का फैसला लिया है कि बिल को सिलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए।’ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन तलाक पर कहा, ‘पार्टी ने पहले ही अपना पक्ष साफ कर दिया है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संसद में बैठक चल रही है। इस बैठक में पीएम के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और राजनाथ सिंह मौजूद हैं।

Leave a Reply

Top