You are here
Home > breaking news > कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकवादी सहित जाकिर मूसा का खास सहयोगी भी मारा गया

कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकवादी सहित जाकिर मूसा का खास सहयोगी भी मारा गया

कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकवादी सहित जाकिर मूसा का खास सहयोगी भी मारा गया

Share This:

जम्मू-कश्मीर के त्राल में शनिवार की सुबह सेना की आतंकियों संग मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मार गिराए गए हैं।वहीं इस ऑपरेशन में सेना को काफी तादात में हथियार और गोला बारूद भी मिला है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को अवंतिपोरा के आरमपुर में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।जिसके बाद सेना, सुरक्षाबलों और पुलिस की टीम ने यहां संयुक्त ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

मुठभेड़ में जाकिर मूसा का खास सहयोगी भी मारा गया है। बताया जा रहा है कि मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी समूह से जुड़े हुए थे।

इससे पहले पिछले हफ्ते शनिवार को पुलवामा में ही हुए एक एनकाउंटर में हिज्बुल कमांडर जहूर ठोकर समेत 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। हालांकि इसके बाद भड़के स्थानीय लोगों ने सेना की गाड़ियों पर जमकर पत्थरबाजी की थी। जिसके बाद जवानों द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल तलाशी कर रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई थी।इससे पहले 15 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।

बता दें कि इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अभी तक 260 से ज्यादा आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।बीते 8 वर्षों में किसी भी वर्ष आतंकियों के मारे जाने की यह संख्या सबसे ज्यादा है।

Leave a Reply

Top