You are here
Home > breaking news > लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने दी राहत, घोटाले में मिली अंतरिम जमानत

लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने दी राहत, घोटाले में मिली अंतरिम जमानत

Lalu Prasad granted court bailout, interim bail in scam

Share This:

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से आईआरसीटीसी घोटाले में दायर दो मुकदमों में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव को बड़ी राहत मिली है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने  रांची जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए लालू को अंतरिम राहत दी, इस मामले में की सुनवाई के दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पटियाला हाउस कोर्ट मौजूद थे।

लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची जेल में सजा काट रहे हैं। फिलहाल स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह रांची के अस्पताल में भर्ती हैं। आपको बता दे की पिछली सुनवाई के दौरान लालू यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश नहीं हो पाए थे जिसके बाद सुनवाई को टाल दिया गया था। कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के लिए व्यवस्था करे।

ईडी का आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तो पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी। आरोप है कि इसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया था।

 यह मामला आईसीआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का ठेका निजी फर्म को सौंपने में हुई अनियमितताओं से जुड़ा है।

Leave a Reply

Top