You are here
Home > breaking news > Assembly Election Live Results 2018: मध्य प्रदेश में रुझानों में बीजेपी कांग्रेस में कांटे की टक्कर

Assembly Election Live Results 2018: मध्य प्रदेश में रुझानों में बीजेपी कांग्रेस में कांटे की टक्कर

भाजपा, कांग्रेस दोनों ही दलों कांटे की टक्कर बनी हुई है

Share This:

Election Result (इलेक्शन रिजल्ट) 2018: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने लगे हैं। जल्द ही स्थिति साफ हो जाएगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी पर बढ़त बना ली है। तेलंगाना में टीआरएस काफी आगे निकल गई है। वहीं मिजोरम में भी एमएनएफ की सरकार बनती दिख रही है। इन चुनावों को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है। अब तक आए नतीजों से कहा जा सकता है कि ये चुनाव कांग्रेस के लिए 2019 से पहले अच्छी खबर लेकर आए हैं, वहीं बीजेपी के लिए समय है कि वो मंथन करे।

मध्य प्रदेश की वीआईपी सीटों का हाल: शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया आगे, राउ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी पीछे, मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से आगे, दिग्गज नेता अजय सिंह चुरहट से पीछे चल रहे हैं. इंदौर से कैलाश विजयवर्गीय आकाश विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं.

मिजोरम: बीजेपी 1, कांग्रेस 7, एमएनएफ 28, अन्य 0…मिजोरम से बड़ी खबर है कि मुख्यमंत्री पी ललथनहवला चुनाव हार गए हैं. उन्हें एमएनएफ उम्मीदवार ने मात दी.

राजस्थान: राजस्थान में कांग्रेस बहुमत से फिसल गई है. राजस्थान में सभी 199 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 80, कांग्रेस 95 और अन्य 24 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

मध्य प्रदेश: सभी 230 सीटों के रुझान आए, एक बार फिर बाजी पलटती नजर आ रही है. बीजेपी ने बढ़त बना ली है. बीजेपी 112, कांग्रेस 108 और अन्य 10 सीट पर आगे हैं.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़. कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी मुख्यालय पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारों के साथ नेताओं का स्वागत किया. कमलनाथ की गाड़ी पर फूलों की बारिश की गई.

Leave a Reply

Top