You are here
Home > अन्य > मध्य प्रदेशः तेंदुपत्ता संग्राहक महिला की प्यास से हुई मौत

मध्य प्रदेशः तेंदुपत्ता संग्राहक महिला की प्यास से हुई मौत

Share This:

मध्य प्रदेश के सीएम आयोजन के दवारा तेंदुपत्ता संग्राहक महिलाओं को चप्पलें दे रहे हैं। पानी पीने के लिए बॉटल बांट रहे हैं,परंतु यह योजना अब सवालिया निशान के धेरे में है। मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में तेंदुपत्ता का संग्रहण करने वाली एक महिला की पानी न मिलने पर प्यास के कारण मौत हो गई। महिला के पास ना तो सरकारी योजना की चप्पलें थीं और ना ही पानी की बॉटल। वहीं, इस मामले को वन विभाग के अधिकारी पर्दा डालने की कोशिश में लगे है।

यह घटना अमरपुर वनपरिक्षेत्र के उसरीघुंडी गांव के जंगल की है। जहां एक आदिवासी महिला तेंदूपत्ता तोड़ने गई थी, जिसे पानी न मिलने के कारण प्यास की वजह से मौत हो गई। जबकि, वनविभाग के अधिकारी महिला की मौत को सामान्य बता रहे हैं। लेकिन मृतका के पति का कहना है कि उसकी पत्नी, सरिता बाई के साथ 20 मई की सुबह 5 बजे जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गई थीं और उनके पास पानी नहीं था। उसे सुबह लगभग 8 बजे प्यास लगी लेकिन पानी नही मिलने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई और चक्कर आने से जमीन पर गिर गई।

जब उसने पत्नी के लिए जंगल में पानी का इंतजाम करने की कोशिश की तो उसे कही भी पानी नहीं मिला। वो बडी मुश्किल से अपनी पीठ पर रखकर महिला को लेकर गांव आ रहा था कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। फिर महिला के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपुर ले जाया गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है ।वहीं, पोस्टमार्टम की आयी रिपोर्ट में महिला की मौत सिर में चोट लगने के कारण बताई गई है।

हिन्द न्यूज टीवी के लिए ब्यूरो रिपोर्ट के साथ नितिन इंगले

Leave a Reply

Top